नालंदा- जीएनएम के छात्रों का नामांकन रद्द करने की धमकी पर इंस्टिट्यूट के बाहर हंगामा

नालंदा:- भागनबीघा थाना क्षेत्र के गौतम टीचर ट्रेनिंग कॉलेज और गौतम इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एंड पारा मेडिकल कॉलेज में दर्जनों छात्र-छात्राओं का नामांकन नहीं होने से उनका जीवन अधर में लटकता हुआ दिख रहा है. इस कॉलेज में नामांकन कराने आए छात्रों ने गौतम ग्रुप पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक सप्ताह से इन सभी छात्रों को नामांकन के नाम पर झूठा आश्वासन देकर घुमाया जा रहा है.

6 मई 2019 को दर्जनों छात्र छात्राओं ने अपना नामांकन करवाया था. लॉकडाउन के बाद इन सभी नामांकित छात्र छात्राओं को एडमिशन को पेमेंट करने के लिए बुलाया जाता है, लेकिन जब पेमेंट करने की बात आती है तो कॉलेज प्रबंधन के तरफ सभी छात्र छात्राओं को नामांकन रद्द करने की बात कही जाती है.
छात्रों ने बताया कि 2019 में जीएनएम का ट्रेनिंग किया गया था. एक साल लगातार पढ़ाई करने के बावजूद भी हमारा नामांकन रद्द कर दिया गया. अब नामांकन रद्द हो जाने से हमारा एक साल बर्बाद हो जाएगा. इसका जिम्मेदार कौन होगा.

यहां के कर्मियों के द्वारा एडमिशन के नाम पर मुंह मांगी कीमत भी मांगी जा रही है. जब छात्र छात्राओं के द्वारा कॉलेज प्रबंधन से नामांकन रद्द होने के बारे में पूछा जाता है तो कोई भी कॉलेज कर्मी बोलने से साफ मना कर देते हैं. यही कारण है कि छात्र छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधन के सामने हंगामा भी किया. अगर नामांकन नहीं हुआ तो छात्र-छात्राओं के द्वारा उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी गई है.

नालंदा से महमूद आलम की रिपोर्ट 

Related posts