पिछड़े बच्चों सर्वांगीण विकास लिए काम कर रही बी फार नेशन के बच्चों को हर संभव मदद करेगी ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस

पटना: विश्व भर में फैले कायस्थों की एकजुटता के लिए संगठित ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस ने पिछड़े बच्चों की शिक्षा और सर्वांगीण विकास के क्षेत्र में युद्ध स्तर पर काम कर रही संस्था बी फार नेशन ट्रस्ट के बच्चों को शिक्षा की हर संभव मदद करने की घोषणा की है.

राजधानी पटना के दक्षिणी मंदिरी के हथुआ राज ग्यानोदय संस्कृत महाविद्यालय में बी फार नेशन ट्रस्ट में विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा धूमधाम के साथ मनायी गयी। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि जनता दल यूनाईटेड प्रवक्ता और ग्लोबल कायस्थ क्रांफेस (जीकेसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद गृह विभाग के विशेष सचिव आइपीएस अधिकारी विकास वैभव, ग्लोबल कायस्थ कांफ्रेंस की प्रबंध न्यासी रागिनी रंजन, कदम के कार्यकारी अध्यक्ष सबीउद्दीन अहमद समेत कई अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्जवलन के साथ शुरू हुयी। इसके बाद आगंतुक अतिथियों को फूल-बुके और मोमेंटो देकर और शॉल देकर सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर राजीव रंजन ने कहा कि शिक्षा पर सभी का अधिकार है। समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है. विकास वैभव ने कहा कि बच्चों के सुनहरे भविष्य से हम सब का भी भविष्य जुड़ा हुआ है और वास्तव में यदि हम बच्चों को हुनर दें उनकी प्रतिभा को तराशे उनमें स्किल डेवलपमेंट दे तो निश्चय ही बच्चे भारत का भाग्य विधाता बनेंगे. रोहत कुमार सिंह के नेतृत्व में बी फार नेशन ट्रस्ट वंचित समाज के बच्चों की शिक्षा के लिये सराहनीय काम कर रही है. उन्होंने घोषणा की जेकेसी बी फार नेशन ट्रस्ट के बच्चों को शिक्षा की हर संभव मदद करेगी.

बीफार नेशन ट्रस्ट संस्था के सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि सभी के सहयोग औऱ साथ से ही स्ल़म के बच्चों को एक सामान्य जीवन दिया जा सकता है. उन्होंने बताया कि बी फार नेशन ट्रस्ट में दक्षिणी मंदिरी के स्ल़म के लगभग 200 बच्चों को शिक्षित औऱ उनका सर्वांगीण विकास किया जाता है. कार्यक्रम के दौरान वृतचित्र फिल्म सुपरस्टार की कहानी का प्रीमियर विकास वैभव ने किया। इसके साथ ही महिलाओं के बीच नि.शुल्क साड़ी का वितरण किया गया। इसके बाद संध्या आरती का आयोजन किया गया। सरस्वती पूजा के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया.

कार्यक्रम में कुमार संभव, जुबिन सिन्हा, संपन्नता वरूण, अचला श्रीवास्तव, श्रेया भारती, स्वेच्छा वर्मा, आयुष सिन्हा, अपूर्वा प्रियदर्शी, मुकेश कुमार, आकाश अजनबी, प्रवीण माही (इंडिगाडस टीम), सिंगर विजया ने शानदार प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। कार्यक्रम का सफल संचालन अखौरी योगेश कुमार ने किया। कार्यक्रम के अंत में सभी परफार्मर को अतिथियों ने सम्मानित किया।

Related posts