स्ट्रीट चिल्ड्रन द्वारा बनाई गई कलाकृति वाला 2024 का कैलेंडर जारी

पटना : रेनबो फाउंडेशन इंडिया के सहयोग से पैशन पावर्ड बाई प्रोफेशनलिज्म (पी थ्री) के तत्वावधान में  बुधवार को गाँधी मैदान स्थित चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स में आरंभ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत स्त्रीं चिल्ड्रन द्वारा बनाई गई कलाकृति वाला 2024 का कैलेंडर जारी किया गया। कार्यक्रम में खिलखिलाहट रेनबो होम और प्रारंभिका – ए बिगनिंग के बच्चों के मनमोहक प्रदर्शन से कार्यक्रम और  समृद्ध हुआ जहाँ आशा और नई शुरुआत के सार को दर्शाते हुए सुंदर शास्त्रीय और अद्वितीय नृत्य रूपों का प्रदर्शन किया गया।

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन रेनबो होम्स प्रोग्राम की कार्यकारी निदेशक के. अनुराधा, पी थ्री के अध्यक्ष संतोष कुमार महतो, सचिव साकेत प्रियदर्शी,  रेनबो होम्स प्रोग्राम के निदेशक विनय ओहदार व पी थ्री की कोषाध्यक्ष ललिता सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके पश्चात पैशन पावर्ड बाई प्रोफेशनलिज्म ने अपने आधिकारिक लोगो और वेबसाइट का अनावरण किया। मौके पर उपस्थित रेनबो होम्स प्रोग्राम की कार्यकारी निदेशक  के. अनुराधा ने कहा कि आरंभ की सफल शुरुआत की घोषणा करते हुए हमें गर्व हो रहा है। आरंभ- जीवन को सशक्त बनाने में एक नई शुरुआत है। वहीं पी थ्री के अध्यक्ष संतोष कुमार महतो ने कहा कि बच्चों द्वारा बनाई गई कलाकृति वाला 2024 कैलेंडर युवा दिमागों की रचनात्मकता और लचीलेपन का प्रतीक है। अपने संबोधन में उन्होंने जरूरतमंद लोगों के जीवन में स्थायी बदलाव लाने के लिए संगठन की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। पी थ्री के सचिव साकेत प्रियदर्शी ने आयोजन के समन्वय और इसके निर्बाध निष्पादन को सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम में खिलखिलाहट रेनबो होम – राजवंशी नगर के प्रोजेक्ट प्रभारी विशाखा ने अपनी टीम और उनके द्वारा समर्थित बच्चों का परिचय दिया। जबकि उषा ने बाल देखभाल संस्थान ( सीसीआई ) प्रस्तुत किया, वहीं नीलू ने बाल व्यवहार केंद्र ( सीबीसी ) पर अंतर्दृष्टि साझा की। सुनार्मा ने प्रत्येक बच्चे की क्षमता को पोषित करने के लिए कार्यक्रम की प्रतिबद्धता को दर्शाते हुए फ्यूचर कोर का नेतृत्व किया। कार्यक्रम में दिशा, गुलमोहर मैत्रैया और नारी नीति फाउंडेशन सहित विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

Related posts