प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, शुक्रवार को होगी सुनवाई

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानी 7 जनवरी को सुनवाई करेगा। गुरुवार को वरिष्ठ वकील मनिंदर सिंह ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने ये मामला रखा।

कोर्ट ने केंद्र सरकार को याचिका की कॉपी सौंपने का दिया निर्देश

कोर्ट ने याचिका की कॉपी पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को सौंपने का निर्देश दिया। मनिंदर सिंह ने कहा कि कोर्ट निगरानी में जांच की जरूरत है ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने घटना की रिपोर्ट तलब करने और पंजाब सरकार को दोषियों को सजा देने का निर्देश देने की मांग की।

सुरक्षा चूक की जांच के लिए उच्चस्तरीय टीम का गठन

उधर प्रधानमंत्री के दौरे में हुई सुरक्षा चूक की जांच के लिए पंजाब सरकार ने उच्चस्तरीय टीम का गठन किया है। पंजाब सरकार ने पीएम मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की गहन जांच के लिए इस कमेटी का गठन किया है। कमेटी में सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति मेहताब सिंह गिल, गृह मामलों के प्रमुख सचिव और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे और तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगे।

गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

वहीं गृह मंत्रालय ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। मंत्रालय ने इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को भी कहा है। गृह मंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा इंतजाम में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है।

पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई गंभीर चूक

ज्ञातव्य है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में गंभीर चूक हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्यक्रम में हिस्सा लिए बिना ही लौटना पड़ा था।

Related posts