सोनिया लालू से मंत्रियों के नाम की सहमति लेकर लौटे तेजस्वी, 16 अगस्त को मंत्रिमंडल का हो सकता है विस्तार

पटना। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अपने संभावित मंत्रियों की लिस्ट कांगेे्रस सुप्रीमो सोनिया गांधी और राजद सुप्रीमो लालू यादव से दिल्ली में चर्चा करने के बाद पटना लौट आए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजद व जदयू के बीच बराबरी का समझौता हुआ है। कांग्रेस और हम को जदयू अपने कोटे से तथा वामदल को राजद कोटे से मंत्री बनाया जाएगा।

नीतीश और तेजस्वी समेत सरकार में कुल 35 मंत्री बनाए जा सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि राजद को बिहार विधानसभा में स्पीकर का पद समेत 12 से 15 मंत्री पद मिल सकता है। राजद को अपने कोटे से सीपीआई एमएल, सीपीआई तथा सीपीएम जैसी लेफ्ट पार्टियों को मंत्री पद देना होगा जो भी सरकार में शामिल होना चाहें।

वैसे सीपीआई एमएल महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने पटना में साफ कहा है कि माले सरकार को बाहर से समर्थन देगी और सरकार में शामिल नहीं होगी। राजद से अगर स्पीकर बनता है तो अवध बिहार चौधरी का नाम सबसे आगे है। राजद से मंत्री बनने वाले नेताओं की संभावित लिस्ट मे ं तेज प्रताप यादव, आलोक कुमार मेहता, कुमार सर्वजीत, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, ललित यादव, अनिता देवी, जितेंद्र राय, अनिल साहनी, चंद्रशेखर, भाई वीरेंद्र, भरत भूषण मंडल, वीणा सिंह, शाहनवाज, रणविजय साहू, सुरेंद्र राम, सुनील सिंह, केदार सिंह, बच्चा पांडे, राहुल तिवारी, कार्तिक कुमार और सौरभ कुमार के नाम शामिल हैं।

वहीं जदयू अपने ही कोटे में कांग्रेस और जीतनराम मांझी की हम को भी मंत्री का पद देना है। जदयू से बिजेंद्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी, उपेंद्र कुशवाहा, संजय झा, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज, जमा खां और अशोक चौधरी का नाम आ रहा है।

Related posts

Leave a Comment