देसी घी के ब्‍यूटी ट‍िप्‍स:- जानें त्‍वचा पर घी के इस्‍तेमाल के 5 तरीके और इसके फायदे

मुख्य बातें

  • घी में एंटीऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते है
  • घी का सेवन करने से त्वचा में निखार आती है
  • चेहरे की झुर्रियां दूर करने में घी बेहद फायदेमंद होता है

Beauty Benefits of Ghee: यदि आपको घी खाना बिल्कुल पसंद नहीं है, तो आप अपनी इस आदत को बहुत जल्द दूर कर लें। आपको बता दें, कि घी केवल हमारे सेहत को ही तंदुरुस्त नहीं बनाता है, बल्कि वह हमारे सौंदर्य के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है। बता दें, कि पुराने जमाने में लोग अपने त्वचा को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाने के लिए घी का इस्तेमाल करते थे।

घी में ऐसे गुण पाए जाते है, जो हमारी त्वचा के  रूखेपन को दूर करने के साथ-साथ त्वचा को मुलायम रखने में मदद करता हैं। क्या आपको पता है, कि घी के और क्या-क्या फायदे है। अगर नहीं तो, आइए जाने यहां।

खूबसूरती निखारने में घी के 5 अद्भुत फायदे

1. त्वचा के रूखेपन को दूर करने में मददगार

यदि आप अपने शुष्क त्वचा पर घी लगाकर कुछ मिनट के मालिश करें, तो आपकी रूखी त्वचा की समस्या बहुत जल्द दूर हो सकती है। घी आपकी रूखी त्वचा को हमेशा स्वस्थ बनाएं रखने में मदद करेगी।

2. त्वचा की झुर्रियां दूर करने में मददगार

यदि आप अपने चेहरे पर घी का इस्तेमाल करें, तो घी में मौजूद विटामिन ई एंटी एजिंग को बढ़ाने में मदद करेगा। जिससे आपकी चेहरे पर आने वाली झुर्रियां हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

3.  त्वचा को कोमल बनाने में मददगार

यदि आप 5 चम्मच घी के साथ तेल के 10 बूंदे मिलाकर नहाएं, तो शरीर की त्वचा हमेशा कोमल बनी रह सकती है।

4. सुस्त और थकी आंखों की परेशानी को दूर करने में मददगार

यदि आपकी आंखें सुस्त और थकी हुई लगें, तो आप अपने आंखों के चारों तरफ घी के बूंदे से आंखों के आसपास मालिश करें। यकीन मानिए घी आपकी आंखों के थकावट को दूर करने के साथ-साथ आंखों को पहले से और भी खूबसूरत बना देगा।

5. होठों को बनाएं चमकदार और मुलायम

यदि आप अपने होठों पर घी को लगाएं, तो आपके होठों का रूखापन बहुत जल्द खत्म हो जाएगा और आपके होंठ पहले से चमकदार और मुलायम नजर आने लगेंगे।

Related posts