जीरा या दही खा कर बाहर निकलें मंगल होगा, पढ़ें 22 अप्रैल बृहस्पतिवार का पञ्चाङ्ग

।।आप सभी का मंगल हो।।
आज दिनाँक22/04/2021दिन बृहस्पतिवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2078(आनन्द नामक)
शक संवत:-1943
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:35
सूर्यास्त:-शायं 06:25
ऋतु:-बसंत
माह:-चैत्र
पक्ष:-शुक्ल
तिथि:-दशमी
नक्षत्र:-मघा
योग:-गण्ड
करण:-तैतिल
शुभमुहूर्त:-प्रातः05:31से 07:08 तक
राहूकाल:-मध्याह्न01:30 से 03:00 तक
दिशाशूल:-दक्षिण
शुभदिशा:-उत्तर
दिशाशूल बचाव:-आज बृहस्पतिवार को जीरा या दही खा कर बाहर निकलें।

।।आज का राशिफल।।

मेष:-
आज आप भावुक और संवेदनशील रहेंगे। आप लोगों की सहायता करने में उत्साह और आनंद महसूस करेंगे। आपका व्यवहारिक दृष्टिकोण आज बदल सकता है। कार्यक्षेत्र एवं परिवार में आपसी तालमेल अच्छा रहेगा। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष:-
आज आप कार्य व्यापर को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आपको बुद्धि और विवेक से चलना होगा नहीं तो लोग आपकी भावुकता का फायदा गैर लोग उठाएंगे। गैर जरूरी खर्च की वजह से आपका बजट बिगड़ सकता है। वायु विकार और अपच की शिकायत हो सकती है, खान-पान का ध्यान रखें।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

मिथुन:-
आज का दिन आपको नई सोच और नई योजना के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। कार्यक्षेत्र में हो रहे बदलाव आपके लिए बेहतर साबित होंगे।आज अपनी छवि को चमकाने का प्रयास करें, इसका फायदा लंबे सयम तक प्राप्त कर पाएंगे। साझेदारी के काम में कोई नई डील हो सकती है।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-
आज जोखिम वाले काम ना करें, महत्वपूर्ण निर्णय भी आज आपको टाल देना चाहिए। घर में मेहमानों या मित्रों का आना हो सकता है। अतिथि सत्कार के लिए भी आपको तैयार रहना होगा। खर्च के साथ आय भी बना रहेगा इसलिए दिन मिलाजुला कर मध्यम फल दायीं रहेगा।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-
आज आपका दिन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। मन में कई तरह के विचार आते-जाते रहेंगे। नौकरी और आजीविका से संबंधित मुद्दे आज आपको अशांत कर सकते हैं। आज आत्मसम्मान का पूरा ध्यान रखेंते हुए कार्य करें। छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान एकाग्र करना हितकर होगा।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-
आज आपका दिन सुखकारक है, भाग्य आपको विभिन्न माध्यमों से लाभ दिलाने में सहायक रहेगा। मेहनत और लगन से कार्यक्षेत्र में आप सुधार ला सकते हैं। किसी मित्र या सहयोगी की सहायता से बिगड़े काम भी आज बना सकते हैं। सुख के साधनों का उपभोग करेंगे। कारोबार में लाभ की अच्छी स्थिति रहेगी।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-
आज आप दूसरों के सहयोग की बहुत अपेक्षा ना रखें,  जो भी काम करना है उसे खुद अपने हाथों पूरा करें।आपके आत्मबल और साहस में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी और बच्चों से सहयोग मिलेगा। कुछ रुचिकर खान-पान का आयोजन कर सकते हैं। भाइयों से विवाद में ना उलझें।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

वृश्चिक:-
आज दिन के प्रथम भाग में अपने सभी कार्यों को संपादित करें संभव है कि दोपहर के बाद इधर-उधर के मामलों में आप काफी व्यस्त हो जाएं। कारोबार के मामले में दिन लाभप्रद रहेगा। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। छोटी दूरी की यात्रा होगी व कुछ जरूरी खरीदारी भी होगी।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-
आज आपका दिन उतार-चढाव और खट्टे-मीठे अनुभवों वाला रहेगा। अपनी परेशानियों के लिए आप किसी और को जिम्मेदार बताने की बजाय खुद उसका हल निकालने की कोशिश करें। आपके काम बनेंगे लिए कुछ अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। जोखिम भरा काम आज बिल्कुल भी ना करें। आर्थिक मामलों में लापरवाही से बचें। कारोबार और कार्यक्षेत्र में नई सोच और तकनीक का फायदा मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-
आज किसी भी प्रकार के विवाद न पड़े। अपने काम से मतलब रखें। कुछ बनते काम आज अटक सकते हैं। संभव है कि किसी बात को लेकर आप बहुत सोच-विचार में रहेंगे व नींद देर से आएगी। आर्थिक विषय भी आज चिंता का कारण हो सकते हैं। शिक्षा के मामले में आज अरुचि रहेगी।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-
आज का दिन आपको संयम पूर्वक बिताना चाहिए। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों से विवाद नहीं करें। शरीर में थकान और मानसिक परेशानी हो सकती है। पारिवारिक जीवन की कुछ जिम्मेदारियों को लेकर थोड़ी चिंता सम्भव है। शाम का समय सामान्य रहेगा। मनोरंजन के पल भी परिवार के साथ गुजारेंगे।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-
आज व्यापारिक उन्नति होगी । काफी समय से लंबित धन प्राप्त होने के प्रबल योग निर्मित हो रहें है।मार्केटिंग और सेल्स में वाणी और नए विचारों से आप लाभ उठा सकेंगे। अधिकारियों से भी आप सहयोग प्राप्त कर सकेंगे।
परिवार का सहयोग मिलेगा।
यात्रा से लाभ होगा।
राशिरत्न:-पुखराज

।।विशेष।।
आज भगवती दुर्गा के षष्ठम् रूप माता कात्यायनी का अर्चन पूजन दिवस है। आज दीक्षाग्रहण , भूमि क्रय, प्रसूति स्नान का शुभ मुहूर्त है।

।।विशेष।।
आज से वैवाहिक शुभमुहूर्त आरम्भ हो रहा है।
आज प्रातःनवरात्रि व्रत पारण है।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद व वास्तुविद ,एवं सरस् श्री रामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास
श्रीधाम श्री अयोध्या जी
संपर्क सूत्र:-9044741252

Related posts