आईआईटी पटना ने भौतिक रोड शो का सफलतापूर्वक किया आयोजन

आईआईटी पटना के इनक्यूबेशन सेंटर ने जीरोलैब बिहार के साथ साझेदारी में और iDEX-DIO के सहयोग से जीरो लैब में आज के डिजिटल परिवर्तन के युग में “रक्षा प्रौद्योगिकी में नवाचार” पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक भौतिक रोड शो का सफलतापूर्वक आयोजन किया।

भारत सरकार के iDEX-DIO के कार्यक्रम निदेशक कर्नल अरविंद कुमार ने रोड शो 2023 के मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।
रोड शो का आयोजन iDEX-DIO द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए डिफेंस इंडिया स्टार्टअप चैलेंज (DISC X) के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का प्रसार करने के लिए किया गया था। डीआईएससी एक्स रक्षा प्रौद्योगिकी डोमेन पर केंद्रित एक अग्रणी पहल है, जो 76 विशिष्ट समस्या विवरण प्रस्तुत करती है।

यह रक्षा प्रौद्योगिकी में नवाचारों को मजबूत करने के लिए विभिन्न सरकारी वित्त पोषण योजनाएं प्रदान करता है और इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में नवाचारों पर रक्षा विशेषज्ञों से अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण एकत्र करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। जैसे-जैसे नवाचार का परिदृश्य विकसित हो रहा है, इस प्रकृति के सहयोग और पहल प्रगति को आगे बढ़ाने और रक्षा प्रौद्योगिकी के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इस कार्यक्रम में 30 से अधिक स्टार्टअप्स की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई । सत्र का समापन एक गतिशील और इंटरैक्टिव चर्चा के साथ हुआ, जिसमें रक्षा प्रौद्योगिकी में क्रांति लाने की दिशा में उद्योग विशेषज्ञों और उभरते स्टार्टअप के जुनून, ड्राइव और सामूहिक समर्पण का प्रदर्शन किया गया।

Related posts