रोजगार मेले के 11वें संस्करण में बिहार के 861 नव नियुक्त युवक-युवतियों को सौंपे गए नियुक्ति पत्र

पटना, 30 नवंबर, 2023:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बुधवार (30 नवंबर, 2023) को रोजगार मेले के 11वें संस्करण के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए देशभर में 51 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया।

इसी कड़ी में पटना के अधिवेशन भवन में रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जहां केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवम पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने नव नियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। मौके पर पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव, झारखंड के मुख्य आयकर आयुक्त कुमार संजय मौजूद थे।
पटना में आयोजित रोजगार मेला कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में चयनित कुल 175 नव नियुक्त युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र सौंपे, जिसमें 70 पुरुष तथा 105 महिला शामिल हैं।

रोजगार मेला कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि पीएम ने जिसे 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, उस दिशा में हम बहुत तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। यह रोजगार मेला नई ऊर्जा और नई कार्य संस्कृति का द्योतक है। उन्होंने सभी नव नियुक्त अभ्यर्थियों और उनके परिवारजनों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति, गरीब, किसान और नारी शक्ति के जरिए ही यह देश 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को पूरा करेगा। उन्होंने कहा कि आज से बिहार में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरूआत हुई है, जो केंद्र की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताने का कार्य करेगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्य आयकर आयुक्त कुमार संजय ने कहा कि बिहार में कुल 861 नव नियुक्त युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया है, जिसमें 428 पुरुष तथा 433 महिला शामिल हैं।

रोजगार मेले के 11वें संस्करण में भारत सरकार के कुल 10 मंत्रालयों/विभागों- उच्च शिक्षा विभाग, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, वित्त विभाग, आयकर विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, स्कूली शिक्षा एवम साक्षरता विभाग, गृह मंत्रालय, एमएसएमई, डाक विभाग के लिए नव नियुक्त युवक युवतियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं।

Related posts