BEAUTY HACKS- घर बैठे इन आसान स्टेप्स को फॉलो कर बनाएं लिपस्टिक

फैशनपरस्त महिलाओं के लिए जिस तरह डिजाइनर आउटफिट्स महत्वपूर्ण हैं उसी तरह उनके लिए मेकअप भी बहुत जरूरी है। फैशनेबल लड़कियों को लिपस्‍टिक से बेहद प्‍यार होता है। लिपस्टिक लगाने से चेहरे की रौनक बढ़ जाती है। इससे आपके चेहरे पर एक अनोखी चमक और निखार आ जाएगा। बाजार में आपको तरह-तरह रंगों और इंग्रीडियंट्स वाली लिपस्टिक्स आसानी से मिल जाएंगी।

इन दिनों लिपस्‍टिक का बाजार काफी मंद पड़ गया है। ऐसे में आप चाहें तो घर बैठे ही आप खुद के लिए एक प्‍यारे से शेड की लिपस्‍टिक बना सकती हैं। जी हां, आपने सही सुना। बाजार में मिलने वाली मेहंगी लिपस्टि आप घर पर भी बना सकती हैं। यह आपके पैसे तो बचाएगी साथ ही आपके होंठों की सेहत का भी खास ख्याल रखेगी। चलिए हम आपको बताते हैं कि घर पर ही आप कैसे लिपस्टिक बना सकती हैं।

सबसे पहले एक पुरानी लिपस्टिक या एक छोटे लिप बाम बॉक्स के कंटेनर का उपयोग करे। शीया बटर और तेल को मेल्ट करें। ध्यान रखें कि इसे धीमी आंच पर गरम करें। अब इसमें नैचुरल कलर या फूड कलर की 4-5 बूंदें डालें और अच्छे से मिक्स करें। इसे लिपस्टिक मोल्ड में डालें। इस मोल्ड को फ्रिज के अंदर 15 मिनट के लिए रख दें। अब लिपस्टिक को ट्यूब में ट्रांसफर करें। इस लिपस्टिक को आप जब चाहें तब वैसे ही इस्तेमाल कर सकती हैं जैसे आप बाजार की लिपस्टिक यूज करती हैं।

Related posts