एआईओआर के अनुप सुपर सुपरस्पेशलिटी सेंटर में कई मरीज़ों को मिला नया जीवन

अनुप सुपरस्पेशलिटी के रोबोटिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सेंटर में सफल रोबोटिक सर्जरी हो रहा है

– अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ मरीज़ों का होता है इलाज
– पूर्वोत्तर भारत में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त संभवतः एकमात्र सेंटर

पटना: हड्डी रोग में अपनी अलग पहचान बना चुके अनूप इंस्टीट्यूट आफ ऑर्थोपेडिक्स एंड रिहैबिलिटेशन के अनुप सुपर स्पेशलिटी में रिप्लेसमेंट रोबोटिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सेंटर जो सवेरा अस्पताल के पांचवें तल्ले पर है। यहां काफ़ी मरीज़ों का सफ़ल रोबोटिक सर्जरी द्वारा इलाज हो चुका है। यह सेंटर अत्याधुनिक मशीनों से लैस है।

अनूप इंस्टीट्यूट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स एंड रिहैबिलिटेशन के मेडिकल डायरेक्टर एव अनुप सुपर स्पेशलिटी के प्रमुख और रोबोटिक माध्यम से कूल्हे तथा घुटने की सर्जरी और प्रत्यारोपण में अपनी अलग पहचान बना चुके डॉ आशीष सिंह ने बताया कि यह सेंटर पूरी तरीके से अत्याधुनिक मशीनों से लैस है। अनुप सुपर स्पेशलिटी सेंटर पर अब तक पांच सौ से भी ज्यादा सफल रोबोटिक सर्जरी की जा चुकी है। सभी मरीज पूरी तरह से स्वस्थ जीवन जी रहे हैं।

एआईओआर के मेडिकल निदेशक डॉ आशीष सिंह ने कहा कि अनुप सुपर स्पेशलिटी सेंटर जो एआईओआर का ही एक्सटेंशन है अपनी विश्व स्तरीय सेवा और सुविधा के लिए जाना जाता है। यहां डिसऑर्डर जनित ज्वाइंट, स्पाइन, ट्रॉमा, स्पोर्ट्स, जन्मजात और कॉन्जनाइटल जैसी बीमारियों के लिए सेवा उपलब्ध है। मरीजों के लिए हमारा मुख्य उद्देश्य उनके अपने पैरों पर खड़ा होकर बेहतर जीवन जीने का है। यहां चौबीस घंटे और सातों दिन सेवा उपलब्ध है।

डॉ आशीष सिंह ने कहा कि आने वाले दिनों में इस अस्पताल में मरीजों के बेहतर इलाज के लिए और अत्याधुनिक सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। हमारा उद्देश्य यही है कि हमारे पास जो भी मरीज आए वह पूरी तरीके से स्वस्थ होकर जाए। उनके मुताबिक इस अनुप सुपर स्पेशलिटी सेंटर में जो सुविधाएं मरीजों को दी जा रही हैं वो संभवत: पूर्वोत्तर भारत में एकमात्र है।

डॉ आशीष सिंह ने यह भी कहा कि इस अनुप सुपर स्पेशलिटी सेंटर के शुरू होने से मरीजों को काफी लाभ मिल रहा है ख़ासकर इसके रोबोटिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सेंटर के कारण उन्हें अपने रोग के इलाज के लिए बड़े शहरों में जाने से भी मुक्ति मिल रही है। एआईओआर के एक्सटेंशन सेंटर अनुप सुपर स्पेशलिटी में रोबोटिक ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सेंटर है जिससे रोबोट द्वारा आपरेशन डाक्टर आशीष सिंह द्वारा की जाती है।

Related posts