दूरदर्शन पर देखिए भारत का पहला फार्मिंग रियलिटी शो कार्यक्रम “खेत खेत में”

दूरदर्शन पर जल्द ही एक नया और अनोखा रियलिटी शो “खेत खेत में” प्रसारित होने जा रहा है, जो भारत का पहला फार्मिंग रियलिटी शो होगा। यह कार्यक्रम किसानों और कृषि से जुड़े लोगों के लिए एक नया मंच प्रदान करेगा, जहां वे अपने कौशल, तकनीक और नवाचारों को प्रदर्शित कर सकेंगे। दूरदर्शन ने इसे फ्रेम्स प्रोडक्शन से तैयार किया है।

“खेत खेत में” कार्यक्रम प्रतिभागियों के रूप में अनुभवी किसानों के साथ-साथ प्रतिभाशाली युवाओं को एक मंच प्रदान करता है, जिसमें प्रतिभागियों को अनुभवी किसानों द्वारा दी गई कठिन चुनौतियों को पूरा करना होता है। साथ ही, इस कार्यक्रम में कुल 13 प्रतिभागी शामिल होंगे जो चिलचिलाती धूप में अपनी कर्मठता तथा लगन का परिचय देते नजर आएंगे। यह कार्यक्रम भारतीय खेती के बदलते परिदृश्य को प्रदर्शित करता है। गरीबी और संघर्ष की सदियों पुरानी छवि से अलग यह शो, देश के मेहनती और काबिल किसानों की कामयाबी को बखूबी दर्शाता है। यह कार्यक्रम भारत के युवाओं की उस सोच का भी प्रतिनिधित्व करता है, जो कृषि को एक व्यावहारिक व्यवसाय के रूप में अपनाने के लिए प्रेरित करता है।
इस कार्यक्रम को भारतीय टेलीविजन और फिल्म उद्योग के जाने-माने अभिनेता राजेश कुमार संचालित करते नजर आएंगे।

इस कार्यक्रम में मनोरंजन के साथ-साथ बहुत कुछ नया देखने और सीखने को मिलेगा। ये कार्यक्रम प्रत्येक शनिवार और रविवार को 12:30 PM प्रसारित होगा। इस कार्यक्रम का पुनःप्रसारण रात्रि 11:00 PM बजे किया जाएगा। इस शो में देश भर के किसानों को आमंत्रित किया जाएगा, जो अपने खेतों में अपनाई गई उन्नत विधियों और नवाचारों को प्रस्तुत करेंगे।

शो के निर्माता ने बताया कि “खेत खेत में” केवल एक रियलिटी शो नहीं है, बल्कि यह एक मिशन है जिससे हम देश के किसानों को जागरूक और समर्थ बनाना चाहते हैं। यह कार्यक्रम किसानों की असल जिंदगी की कहानियों को दर्शकों के सामने लाएगा और उन्हें प्रोत्साहित करेगा।

दूरदर्शन ने इस कार्यक्रम को खास तौर पर किसानों के लिए तैयार किया है, ताकि वे नई तकनीकों और उन्नत कृषि विधियों को अपनाकर अपनी पैदावार और आय को बढ़ा सकें। “खेत खेत में” न केवल मनोरंजन का साधन बनेगा, बल्कि एक शैक्षिक मंच भी होगा जहां कृषि विशेषज्ञ और अनुभवी किसान अपने अनुभव साझा करेंगे।

Related posts

Leave a Comment