16 जुलाई 2021 पटना / रांची।
TRAI रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस जियो ने अप्रैल 2021 में बिहार टेल्कम सर्किल में सबसे ज्यादा ग्राहकों को जोड़ा है। इस बढ़त के साथ बिहार-झारखंड में जियो का कंज्यूमर मार्केट शेयर 37.74 फीसदी हो गया है।
ट्राई रिपोर्ट के मुताबिक बीते अप्रैल में वोडा-आइडिया समेत पब्लिक सेक्टर की बीएसएनएल को मौजूदा ग्राहकों से हाथ धोना पड़ा है।
मार्च 2021 में बिहार-झारखण्ड में जियो के 3,25,15,243 ग्राहक थे जो अप्रैल में बढ़कर 3,26,64,356 हो गया है। यानी रिलायंस जियो ने 1,49,113 नए ग्राहकों को जोड़ने में कामयाबी हासिल की।
ट्राई रिपोर्ट बताती है कि अप्रैल 2021 में भारती एयरटेल ने भी बिहार सर्किल में 1,47,113 ग्राहक जोड़े हैं। मार्च में एयरटेल के पास 3,59,92,515 उपभोक्ता थे जो अप्रैल में बढ़कर 3,61,39,628 हो गया है।
रिपोर्ट के अनुसार वोडा आइडिया को अप्रैल 2021 में 1,06,401 मौजूदा ग्राहकों से हाथ धोना पड़ा है। मार्च में वोडा-आइडिया के पास 1,21,13,773 ग्राहक थे जो अप्रैल में घटकर 1,20,07,372 रह गया है।
अप्रैल 2021 की TRAI रिपोर्ट के मुताबिक पब्लिक सेक्टर की BSNL को भी बिहार सर्किल में 98,935 ग्राहक खोना पड़ा है। मार्च 2021 में बिहार-झारखण्ड में BSNL के 58,45,757 उपभोक्ता थे जो अप्रैल में घटकर 57,46,822 रह गया है।
बिहार टेल्कम सर्किल में ट्रुली 4G नेटवर्क की बदौलत रिलायंस जियो ने ये कामयाबी हासिल की है।
TRAI रिपोर्ट के मुताबिक देश भर ने जियो ने अप्रैल 2021 में 47 लाख से ज्यादा नये ग्राहकों को जोड़ा है।