तेजस्विन शंकर ने बेल्जियम मीट में ऊंची कूद में जीत के साथ से की शुरुआत

तेजस्विन शंकर ने बेल्जियम मीट में ऊंची कूद में जीत के साथ से की शुरुआत

हेइस्ट-ऑप-डेन-बर्ग (बेल्जियम) 11 फरवरी (वार्ता) भारत के तेजस्विन शंकर ने इंटरनेशनल हाई जम्प गाला एल्मोस 2024 एथलेटिक्स मीट में ऊंची कूद प्रतियोगिता जीतकर शानदार अंदाज में सत्र की शुरुआत की।
पिछले वर्ष अक्टूबर के बाद तेजस्विन शंकर शनिवार को बेल्जियम के हेइस्ट-ऑप-डेन-बर्ग में पहली बार प्रतिस्पर्धा में भाग लिया। 25 वर्षीय एथलीट ने विश्व एथलेटिक्स इंडोर टूर चैलेंजर प्रतियोगिता जीतने के लिए 2.23 मीटर की जम्प लगाई।
तेजस्विन ने 2018 में व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 2.29 मीटर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। तेजस्विन इस प्रतियोगिता में ग्रीस के एंटोनियोस मेर्लोस और मेक्सिको के रॉबर्टो विल्चेस से आगे थे। स्पोर्टहल डी लिचटेन में 2.20 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग लगाई थी।
तेजस्विन शंकर 20 फरवरी को चेक रिपब्लिक के नेहविजडी में ह्वेज़्डी बनाम नेहविज्डेक एथलेटिक्स मीट में हिस्सा लेंगे। इस वर्ष कई अन्य भारतीय एथलीटों ने भारत के बाहर प्रतिस्पर्धा की है।
डेकाथलॉन में एशियाई खेल 2023 के रजत पदक विजेता तेजस्विन शंकर पेरिस 2024 ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए इस साल अपने फेवरेट इवेंट हाई जम्प पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। पुरुषों ऊंची कूद के लिए पेरिस 2024 क्वालीफाइंग मानक 2.33 मीटर निर्धारित है।
जेसी संदेश 2.09 मीटर की छलांग के साथ बेल्जियम मीट में 10वें स्थान पर रहे। यह इस वर्ष की उनकी दूसरी प्रतियोगिता है। पिछले सप्ताह संदेश ने जर्मनी के वेनहेम में बीकेके फ्रायंडेनबर्ग हाई जम्प में 2.10 मीटर की छलांग के साथ अपने सत्र की शुरुआत की थी और आठ प्रतियोगियों के बीच छठे स्थान पर रहे थे।
पेरिस ओलंपिक के लिए 20 किमी रेस वॉक क्वालीफाइंग मानक को पूरा कर चुकी प्रियंका गोस्वामी वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। जनवरी के आखिर में उन्होंने कैनबरा में सुपरनोवा इवेंट में महिलाओं की 10 किमी रेस वॉक में नौवें स्थान पर रहकर अपने सत्र की शुरुआत की थी। इस दौरान उन्होंने 46:22.26 का समय लिया था।
रविवार को गोस्वामी ने एडिलेड में ओसियनियन और ऑस्ट्रेलियाई 20 किमी रेस वॉकिंग चैंपियनशिप में 20 किमी रेस वॉक में भाग लिया लेकिन रेस पूरी करने में असफल रहे।
राम
वार्ता

Related posts