सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग, बिहार सरकार, द्वारा ‘बिहार आईटी स्टार्टअप शिखर सम्मेलन – 2022’ का आयोजन 8 मार्च 2022 को किया जा रहा है

पटना, 6 मार्च 2022: सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग, बिहार सरकार के द्वारा बिहार में आईटी / आईटीईएस. और ईएसडीएम. स्टार्ट-अप्स के लिए मंगलवार, दिनांक 8 मार्च 2022 को पूर्वाह्न 11:30 बजे से लेमन ट्री प्रीमियर, पटना में एक शिखर सम्मेलन व सम्मान समारोह “बिहार आईटी स्टार्टअप शिखर सम्मेलन- 2022” का आयोजन किया जा रहा है। श्री जिबेश कुमार, माननीय मंत्री, सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग सह श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार उक्त समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।

इस कार्यक्रम में श्री संतोष कुमार मल्ल (भा.प्र.से.), प्रधान सचिव, सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग, बिहार मुख्य वक्ता होंगे।

श्री जिबेश कुमार, माननीय मंत्री सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग, बिहार सरकार ने इस संदर्भ में कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए अपार प्रसन्नता हो रही है कि हमने राज्य के स्टार्टअप्स को बिस्कोमान भवन, पटना में स्थित स्टार्टअप हब में किराया मुक्त कार्यालय स्थान आवंटित किया है। यह पहल राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर सृजन करने के हमारे उद्देश्य के अनुरूप है।” सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग द्वारा बिहार राज्य को देश के अगले आईटी हब के रूप में स्थापित करने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना को आगे बढ़ाने और बिहार के युवाओं व प्रतिभाशाली कार्यबल के लिए रोजगार के विभिन्न अवसर पैदा करने की दिशा में बड़े कदम उठाए जा रहे हैं।

बिहार सरकार के सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग ने हाल ही में आई.टी / आई.टी.ई.एस. और ई.एस.डी.एम. आधारित स्टार्टअप्स-अप को, बिस्कोमान टॉवर, पटना-800 001 में 9वें और 13वें तल पर स्थापित राज्य के स्टार्ट-अप हब में किराया शुल्क मुक्त कार्यालय हेतु स्थान के लिए आवेदन करने को आमंत्रित किया। यह उन कदमों में से एक है जिससे राज्य में आई.टी. क्षेत्र के विकास में बिहार के उद्यमी, कुशल युवाओं के योगदान को सुनिश्चित होगी। सूचना प्रावैधिकी (आईटी) विभाग द्वारा हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी और पार्किंग स्पेस के साथ एक समग्र ‘प्लग-एन-प्ले’ मॉडल कार्यालय स्थान प्रदान की जा रही है।

Related posts

Leave a Comment