बेंगलूरः ऑनलाइन रिटेल मार्कीट पर पकड़ मजबूत करने की कोशिशों के तहत देश की सबसे बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट फिलहाल 3 अहम क्षेत्रों पर फोकस कर रही है, ताकि इस साल के सबसे बड़े डिस्काऊंट सेल को कामयाब बनाया जा सके। कंपनी सोशल शॉपिंग, मोबाइल इंटरफेस और डेटा माइनिंग पर फोकस कर रही है। बेंगलूर की कंपनी पिछली बार के ‘बिग बिलियन डे’ पर हुई गलतियों को कन्जयूमर्स के दिमाग से मिटा देना चाहती है। पिछली बार ‘बिग बिलियन डे’ सेल्स के मौके पर टैक्नॉलजी बैक ऐंड में हुई गलतियों को सुधार कर कंपनी इस बार कस्टमर्स के अनुभव को शानदार बनाना चाहती है।
फ्लिपकार्ट के चीफ ऐग्जिक्युटिव मुकेश बंसल ने कहा, ”हम इस साल फिर से बिग बिलियन डे की प्लानिंग कर रहे हैं। उसके लिए हमारी प्रायॉरिटी सपोर्ट और स्केलिंग को सुधारने में होगी।” फ्लिपकार्ट को फिलहाल सॉफ्टबैंक सपोर्टेड स्नैपडील और अमेजॉन से कड़ी टक्कर मिल रही है। पिछले साल कई तकनीकी खामियों के बावजूद फ्लिपकार्ट का दावा था कि उसने बिग सेल्स के दिन 622 करोड़ रुपए से अधिक का बिजनेस किया। 6 अक्तूबर के दिन करीब 15 लाख कस्टमर्स ने फ्लिपकार्ट का रुख किया। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इस बार बिल सेल का दायरा न केवल बड़ा होगा बल्कि इसके लिए थर्ड पार्टी वेंडर्स के सपोर्ट की भी जरूरत होगी।